पाकिस्तान के कराची में इन दिनों वंहा के लोग किड़ों के कारण लोग परेशान हो गए हैं।बता दे बलूचिस्तान के तटीय क्षेत्रों से करांची शहर में टिड्डियों का झुंड आ रहा हैं।टिड्डे से निपटने के लिए प्रयास की जगह वंहा के कृषि मंत्री लोगो को अजीबो गरीबो  उपाय दे रहे है।

इस बीच पाकिस्तान के कृषि मंत्री मुहम्मद इस्माइल का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मंत्री बयान दे रहे है की कराची के लोगो को टिड्डियों की डिशेज बनाकर खाना चाहिए। आगे कहा की लोगो टिड्डे की बिरयानी बनाकर खाना चाहिए । उन्होंने मजाकियां अंदाज में कहा टिड्डे इतनी दूर से आए है इसलिय उन्हें खाना चाहिए।

इसी बीच कराची के कुछ रेस्तरां टिड्डियों से बनी बिरयानी और करी व्यंजन बेच रहे हैं।एक रेस्तरां वाले ने तो टिड्डे की डिश बनाने का तरीका बताया। उसने बताया कि पहले टिड्डे को साफ करना पड़ता है और फिर उसके पैर को शरीर अलग किया जाता है।

हालांकि, इस्माइल राहु ने कहा कि इन कीड़ों ने मालिर में फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाया। साथ ही कहा टिड्डों से निपटने के फसलों पर कीट-नाशक स्प्रे की व्यवस्था की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि टिड्डे उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।