अमिताभ बच्चन का मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) एक फिर टीवी पर लौट आया है। एक बार फिर अमिताभ जी इस शो का 11वां सीजन लेकर आ चुके है। बीते गुरुवार KBC में नूपुर चौहान कंटेस्टेंट के तौर पर पहुंची। आपको बता दें की नूपुर उन्नाव की रहने वाली हैं, और दिव्यांग हैं। नूपुर अपने पैरों से ठीक से चल नहीं पाती फिर भी उन्होंने आज तक व्हील चेयर का सहारा नहीं लिया है। उनका कहना है कि कुछ भी हो पर कभी किसी का सहारा नहीं बनना चाहिए।

हॉट सीट पर बैठने के बाद नूपुर चौहान और उसकी बहादुरी को देख कर हर किसी की आंखे नम हो गई। नूपुर ने हॉट सीट पर खुद के लिए कहा- ‘अंधेरा चाहे कितना भी घना हो, मैं झांसी की रानी की तरह उठूंगी और अपने लिए सब कुछ बदल दूंगी।’ नूपर एक शिक्षक हैं और छोटे बच्चों को पढ़ाती हैं। अमिताभ बच्चन जी ने पूछा कि उनकी ये हालत कैसे हुई इसके जवाब में नूपुर चौहान ने जो कहनी बताई है वो हैरान करने वाली है।  

नूपुर ने बताया कि जब वो पैदा हुईं तो ऑपरेशन के समय वे रोईं नहीं, डॉक्टरों ने कहा ये मृत है और उन्हें डस्टबिन में फेंक दिया। रिश्तेदार के पैसा देने के बाद नर्स ने नूपुर को डस्टबिन से निकालकर साफ किया और और जब उसे थपथपायी तो वो रोने लगी। लेकिन वो रोईं तो 12 घंटे तक रोती ही रहीं। नूपुर ने कहा वो मरी नहीं थीं बस उनके शरीर में ऑक्सीजन की कमी थी। जिसके बाद मुझे विकलांग स्कूल में भर्ती कराया गया था।

नूपुर आज एक शिक्षक हैं और छोटे बच्चों को पढ़ाती हैं। नूपुर काफी समय से KBC में जाने की कोशिश कर रही थी। कल नूपुर ने बच्चन जी के सवाल का जवाब दिए और अबतक 10 हज़ार रुपये जीत लिए हैं। अब आज देखना होगा वह कितने रूपये जीत कर जाती है।