बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत को फिल्मों में अपनी जानदार अभिनय के लिए खूब तारीफें मिलती हैं। अभिनय के साथ साथ उन्होंने मणिकर्णिका के साथ निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा और उनके निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी। बहरहाल कंगना अब एक कदम और आगे बढ़ते हुए फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रही हैं। वे जिस पहली फिल्म का निर्माण करेंगी वो अयोध्या पर आधारित होगी।

अयोध्या का सदियों पुराना विवाद पिछले दिनों खत्म हुआ और वहां विवादित जमीन पर राम लला का मंदिर बनने का रास्ता साफ़ हो गया है। इसी विषय को कंगना अपने प्रोडक्शन हाउस से बनने वाली पहली फिल्म में जगह देने वाली हैं।

बता दें की कंगना ने अपने निर्देशन में बनी फिल्म मणिकर्णिका के नाम से ही अपना प्रोडेक्शन हाउस खोला है। इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म अयोध्या राम मंदिर केस पर बेस्ड है और इस फिल्म को 'अपराजित अयोध्या' नाम दिया गया है।

एंटरटेनमेंट वेबसाइट स्पॉटबॉय की एक खबर के अनुसार कंगना रनौत अपने प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू करेंगी। इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी तैयार हो चुकी है जिसके लेखक बाहुबली सीरीज के क्रिएटर केवी विजेंद्र प्रसाद हैं।

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री कंगना कहती हैं की "राम मंदिर टॉपिक सालों से चर्चा में है, 80 के दशक में पैदा हुए बच्चे के रूप में मैं अयोध्या का नाम निगेटिव लाइट से सुनकर बड़ी हुई हूँ। इस मामले ने भारतीय राजनीति का चेहरा बदल दिया। फैसले ने भारत में सदियों पुराने विवाद को समाप्त कर दिया है। ये मुद्दा एक तरह से मेरी पर्सनल जर्नी को दिखाता है। अपराजित अयोध्या को जो बात अलग बनाती है वो ये है कि ये एक हीरो के नास्तिक से आस्तिक होने की यात्रा है। इसलिए मैंने फैसला किया मेरे प्रोडक्शन हाउस के लिए ये सबसे सही विषय होगा।