Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

बदलने जा रहा है आपके पसंदीदा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का नाम, जाने क्या होगा नया नाम

बदलने जा रहा है आपके पसंदीदा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का नाम, जाने क्या होगा नया नाम

आज के जमाने में हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है। इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर और व्हाट्सएप बहुत ज्यादा फेमस हो चुका है जिसका हर कोई इस्तेमाल करता है। अगर आप भी ये इस्तेमाल करते हैं और खासकर इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक ख़ास खबर है।

आपको मालूम होगा की इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का मालिकाना हक़ भी फेसबुक के पास है और अब फेसबुक ने यह निश्चय किया है की वो जल्द ही व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रहा है। यह जानकारी सबसे पहले द इंफॉर्मेशन नामक वेबसाइट ने दी है और बताया गया है की फेसबुक ने भी इस खबर की तस्दीक कर दी है।

फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि कंपनी प्रोडक्ट और सेवाओं को लेकर एक स्पष्ट रूख अपनाना चाहती है और इसीलिए कुछ नए निर्णय लेने पर विचार कर रही है। इस फैसले पर वहीं कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जताई है।

गौरतलब है कि अभी कुछ ही महीने पहले फेसबुक ने इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर को लिंक करने का भी एलान किया था।

बहरहाल मीडिया में आई खबरों के अनुसार अगले साल यानी 2020 के शुरुआती महीनों में व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के नए नाम रख दिए जाएंगे और गूगल प्ले-स्टोर तथा एपल एप स्टोर से इसे नए नाम से ही डाउनलोड किया जा सकेगा। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं की नाम बदले जाने के बाद इंस्टाग्राम को 'Instagram from Facebook' और व्हाट्सएप को 'WhatsApp from Facebook' के नाम से पहचाना जाएगा।

Loading...