जब से क्रिकेट में टी -20 मैचेस की शुरुआत हुई तब से क्रिकेट देखने के लिए लोगो का क्रेज कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। टी-20 मैचों में आये दिन पुराने रिकॉर्ड टूटते रहते हैं और नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक अन ऑफिशयल T20 मैच इंग्लैंड में खेला गया। इस मैच में स्कॉटलैंड के एक बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने क्रिकेट दुनिया में एक नया इतिहास रच दिया है। जार्ज मुंसे ने ग्लोसेस्टरशायर सेकेंड इलेवन टीम के लिए खेलते हुए कई रिकॉर्ड बना डाले। उन्होंने न सिर्फ 25 गेंदों पर शतक लगाकर नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया बल्कि एक ओवर में 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड बना डाला।

यह टी 20 मैच ग्लोसेस्टरशायर सेकंड इलेवन और बाथ सीसी के बीच खेला गया था। इस मैच में जॉर्ज मुंसे ने 39 गेंदों पर 147 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनके साथ नॉन स्ट्राइक पर खेल रहे जीपी विलोज ने भी 53 गेंदों पर शतक लगाया लेकिन मुंसे ने खास रिकॉर्ड बनाया।

बात करें जॉर्ज मुंसे की बल्लेबाज़ी की तो उन्होंने मैदान में आते ही तूफानी पारी खेलना शुरू कर दिया थी। उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद शतक पूरा करने में महज 8 गेंद ही खेली। इसी दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के लगाए। जार्ज मुंसे ने अपनी तूफानी पारी में 5 चौके लगाए और 20 छक्के लगाए। मुंसे की इस विस्फोटक पारी की बदौलत ग्लोसेस्टरशर ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बात करें रिकॉर्ड की तो इससे पहले टी 20 में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के प्लेयर क्रिस गेल के नाम पर था। गेल ने आईपीएल में पुणे के खिलाफ 30 गेंदों पर शतक जमाया था।