फार्ट !! जी हम बात करें फार्ट की तो ये एक ऐसी हवा है जो हम ना चाहते हुए भी अपने शरीर से निकाल ही देते है। लेकिन फार्ट करने के बाद उसमे से आने वाली बदबू हममें से हर कोई बर्दाश्त नहीं कर पाता, वो भी नहीं जो फार्ट छोड़ता है। क्या अपने कभी सोचा है की हमारी फार्ट में बदबू की जगह खुशबु आए तो कैसा रहेगा। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए एक फ्रांस की कंपनी ने एक ऐसी दवा बनाई है जो आपकी फार्ट की बदबू को सुगंधित कर देगी।

जी हां यह सच है एक ऐसी ही दवा Christian Poincheval नामक व्यक्ति ने बनाई है जो पश्चिम फ्रांस में रहता है। उनका दावा है की इस दवा को खाकर आप अपनी बदबूदार गैस को चॉकलेट या गुलाब की प्यारी खुशबू में बदल सकते हैं। बता दें की इस दवा का नाम “Pilule Pet” है। Lutin Malin नामक वेबसाइट के अनुसार उन्होंने 2007 से ही यह दवा बनाना शुरू कर दिया और इसकी बिक्री भी चालू है।

पहले सिर्फ यह एक फ्लेवर की आती थी लेकिन अब चॉकलेट से लेकर गुलाब और यहां तक ​​कि अदरक तक कई अलग-अलग परफ्यूम की खुशबु वाली आने लगी है। आपको बता दें Pilule Pet दवा ब्लूबेरी, सीवीड और सौंफ़ से बनी हुई है। इन गोलियों में केवल प्राकृतिक पदार्थ होते हैं और आप इसे अपने भोजन पर छिड़क सकते हैं और इसका उपभोग कर सकते हैं।

बता दें की यह दवा इंसान के साथ साथ पालतू जानवरों के लिए भी है। आपको बता दे यदि आप इसे खरीदना चाहते है तो यह दवा आप ऑनलाइन ऐमज़ॉन वेबसाइट से आर्डर कर सकते है।