मध्यप्रदेश में बारिश कुछ इस तरह कहर बरसा रही है जैसे अभी ही पूरी बारिश हो जाएगी। बारिश का रौद्र रूप कुछ इस तरह बढ़ चुका है कि अब मध्यप्रदेश के कई इलाके बाढ़ ग्रस्त होने वाले है। मानसून की शुरुआत के समय मध्यप्रदेश में बारिश नहीं थी और बारिश होने के आसार भी नजर नहीं आ रहे थे। अच्छी बारिश के लिए लोग कई तरह के टोने टोटके करने लगे जिसमे एक टोटका था मेंढक और मेंढकी की शादी करवाना। भोपाल के ॐ शिव शक्ति सेवा मंडल ने इन्द्रपुरी स्थित मंदिर में इस शादी को करवाया था। तब से ही मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है।

दरअसल भोपाल के इंद्रपुरी इलाके के मंदिर में 19 जुलाई 2019 को संपूर्ण विधि विधान के साथ मिट्टी के मेंढक और मादा मेंढक की शादी करवाई गई थी। उनके इस कार्य से शायद भगवान इंद्र प्रसन्न हुए हो या नहीं भी हुए हों पर उस दिन से मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश अपने पिछले कई वर्षों के रिकॉर्ड भी तोड़ रही है। प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है।

अब इसी भयावह स्थित से निपटने के लिए ॐ शिव शक्ति सेवा मंडल ने संपूर्ण विधि विधान से इन दोनों मेंढक और मादा मेंढक की शादी तुड़वाई और इन दोनों का तलाक करवाया है। इस तलाक को प्रतीकात्मक रूप से मंत्रोचार के बाद करवाया गया है। मंडल का मानना है कि जिस तरह इनकी शादी करवाने से प्रदेश में भारी बारिश हो रही है अगर इनका तलाक करवा कर इन्हे अलग कर दिया जाए तो प्रदेश के लोगों को इस समस्या से निजात मिल सकता है।