पिछले साल भारत में शुरू हुए MeToo अभियान में बहुत सारे लोगों के कच्चे चिट्ठे खोले गए। वैसे सभी लोग सामाजिक वहिष्कार के शिकार हुए। पर एक साल बाद इनमे से एक व्यक्ति पुनः सार्वजनिक जीवन में आने लगा पर उनसे पीड़ित रही लड़कियों के किस्सों ने उन्हें फिर एक बाद वहिस्कृत होने पर मजबूर कर दिया है। हम बात कर रहे हैं मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक की जिनपर कई लड़कियों ने गंभीर आरोप लगाए थे। इस साल जब अनु मालिक एक बार फिर इंडियन आइडल प्रोग्राम में नजर आये तो सिंगर सोना महापात्रा ने फिर से उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

दरअसल सोना मोहपात्रा ने एक ट्वीट में एक लंबा पोस्ट लिखा था जिसमे उन्होंने कहा 'डियर मीडिया, सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल, नेहा भसीन जब 21 साल की थीं तो अनु मलिक ने उनके साथ यह सब किया। श्वेता पंडित जब 15 साल की थीं तो अनु मलिक ने उन्हें किस करने की कोशिश की। अनु के पारिवारिक डॉक्टर की बेटी जब 14 साल की थी तो अनु ने उसके साथ ऐसा ही किया।'

सोना के इस ट्वीट के बाद अनु मलिक पर एक बार फिर से दवाब बनने लगा था। अब इसी दवाब की वजह से अनु मलिक ने इंडियन आइडल के जज के पद को छोड़ने की पेशकश की है।

गौरतलब है की इस मामले में सोना ने मंत्री स्मृति ईरानी को भी पत्र लिखा था और इस मामले में ध्यान देने की भी अपील की थी जिसके बाद मलिक का यह कदम सामने आया है। सोना ने मलिक के इस फैसले पर खुशी जताई है।