Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

JNU के कैंपस में देश विरोधी तत्वों ने देर रात लगाए “अनुच्छेद 370 वापस लाओ” के नारे

प्रतीकात्मक तस्वीर

JNU के कैंपस में देश विरोधी तत्वों ने देर रात लगाए “अनुच्छेद 370 वापस लाओ” के नारे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सदन में जम्‍मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का संकल्प पत्र प्रस्तुत किए जाने के बाद से पूरे भारत में खुशी की लहर दिखाई दी। एक तरफ जहाँ पूरे देश में ख़ुशियाँ मनाई जा रही है। वही कुछ लोगो और अन्‍य विपक्षी दलों ने राज्यसभा में इस बिल का विरोध करते हुए इसके खिलाफ वोटिंग की थी। इसके अलावा सोमवार देर रात दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर बगावती तेवर देखने को मिले।

धारा 370 हटाए जाने के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में लोगो ने खूब हंगामा किया। कुछ लोगो ने इसका विरोध करने के लिए कैंपस के अंदर आज़ादी-आज़ादी के नारे लगाए। रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगो ने देर रात अंधेरे में जोर जोर से नारेबाजी की, यह लोग चिल्ला चिल्ला कर अनुच्छेद 370 को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

हालाँकि अभी पता नहीं चला है की वो कौन कौन लोग थे जो नारेबाज़ी कर रहे थे। रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली है की नारेबाज़ी के अलावा JNU के लोगो ने बेहद आपत्तिजनक भाषा का भी उपयोग किया है। उन्होंने सेना को लेकर भी काफी अपशब्दों का इस्तेमाल किया। हद तो तब हो गई जब जेएनयू में लाल सलाम का नारा बुलंद करने वाले कुछ लोगों ने खुद को हिन्दुस्तानी बताने से भी मना किया।

जहाँ JNU कैंपस में लोग अनुच्छेद 370 को वापस लेने की मांग कर रहे थे। वही जम्मू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर जश्न मनाया। दूसरे राज्यों में भी जश्न का माहौल रहा, जिसमें तेलंगाना भी शामिल था। यहां लोग अपने घरों से बाहर आए और इस अवसर पर पटाखे फोड़कर और मिठाई बाटकर अपनी खुशी का इज़हार किया।

Loading...