आजकल की जिंदगी ऐसी हो गयी है कि लोगो के पास खुद के लिए भी समय नही रहता तो फिर अपने माता पिता को समय दे पाना तो असंभव हो जाता है। मगर कर्नाटक में बी कृष्ण कुमार नाम के व्यक्ति ने अपनी मां के लिए जो किया है वो आज के समय में श्रवण कुमार जैसी मिसाल को दर्शाता है। उनके वीडियो को देखकर दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा इस कदर भावुक हो गए कि उन्होंने इस वीडियो को शेयर करने वाले से उसे मिलाने की अपील कर दी ताकि वो एक कार उसे गिफ्ट में दे सकें।

बता दे कि बी कृष्ण कुमार कर्नाटक के मैसूर के रहने वाले है और वह बैंकिग सेक्टर में नौकरी करते थे। उन्होंने एक दिन अपनी मां से पूछ लिया कि मां आप कर्नाटक घूमी है। तो उनकी 70 साल की मां चूड़ारत्ना ने इस पर जवाब दिया कि आज तक उन्होंने तो अपने घर के पास का शहर भी नहीं देखा। बी कृष्ण कुमार को यह सुनकर दुख हुआ और उन्होंने कसम खा ली कि वो अपनी मां को केवल पास का शहर ही नहीं को पूरा भारत दिखाएंगे।

परंतु बी कृष्ण कुमार के पास अधिक पैसे नहीं थे मगर उन्हें पिता से विरासत में एक 20 साल पुरानी स्कूटर मिली थी। उसी स्कूटर से कृष्ण कुमार ने अपनी मां को केवल दक्षिण भारत ही नहीं पूरा देश घुमा दिया। उन्हें वो कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक स्कूटर से ले कर गये और उन्होने नेपाल, भूटान और म्यांमार जैसा दूसरे देश भी घुमा दिये।

अपनी मां के साथ डी कृष्ण ने इस मिशन को मातृ सेवा संकल्प यात्रा का नाम दिया है वो उन्हें आज भी लगातार नई-नई जगह ले कर जा रहे हैं। एक 20 साल पुराने स्कूटर द्वारा इतनी लंबी यात्रा करने के लिए उन्होंने बताया कि उनके पिता जी ने ये स्कूटर खरीदी थी जिसे वह पिता का आशीर्वाद मानते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके पिता स्कूटर के रूप में भी साथ में ही यात्रा कर रहे हैं। यात्रा के दौरान कृष्ण कुमार अपनी मां का बेहद ध्यान रखते हैं।

बी कृष्ण कुमार का यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो किसी ने इसे ट्विटर पर शेयर करते हुए महिंद्रा ऑटोमोबाइल ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा को टैग कर दिया। आनंद महिंद्रा ने जब इसे देखा तो वो भावविभोर हो गए और उन्होंने लोगों से उस शख्स से मिलवाने की अपील की जिसने अपनी मां के लिए इतना कुछ किया। वीडियो देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने इसे शेयर करने वाले को धन्यवाद कहा। साथ ही कहा कि यदि आप मुझे इस शख्स से मिलवा दें तो मैं उन्हें व्यक्तिगत तौर पर महिंद्रा KUV 100 NXT कार गिफ्ट में दूंगा ताकि अगली बार इनकी यात्रा पहले से अधिक सुखद हो सके।