मशहूर पत्रिका फोर्ब्स (FORBES) ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर्स और हॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी जगह बनाई है। बता दें की द रॉक (The Rock) के नाम से मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन ने इस लिस्ट में टॉप किया है। रॉक दुनिया के सर्वाध‍िक कमाई करने वाले एक्‍टर बन गए हैं। वही बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है।

आपको बता दें की ‘फोर्ब्स’ ने जून 2018 से जून 2019 के बीच एक्टर्स की कमाई के डेटा के आधार पर इस लिस्ट को तैयार किया है। फोर्ब्स की लिस्ट में जगह बनाने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड के एकलौते एक्टर है। इससे पहले जारी होने वाली लिस्ट में अक्षय कुमार 33वें नंबर पर थे और अब 2019 में अक्षय कुमार 4 नंबर पर है। अक्षय कुमार की टोटल कमाई 69 मिलियन डॉलर यानी करीब 486 करोड़ रुपये रही।

अक्षय कुमार ने हॉलीवुड एक्टर्स ब्रैडली कूपर और विल स्मिथ को पीछे कर टॉप 5 की लिस्ट में जगह बनाई है। पिछले साल अक्षय ने बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक हिट फिल्में दी। अक्षय के बाद फोर्ब्स लिस्ट में जो आते है वह है जैकी चैन, इनकी टोटल कमाई 58 मिलियन डॉलर है और वे इस लिस्ट में टॉप 10 में शामिल है।

वही फोर्ब्स पत्रिका की इस लिस्ट में ड्वेन जॉनसन 1 नम्बर पर है। ड्वेन जॉनसन की कुल कमाई 89.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 639 करोड़ रुपये रही। इस बार ड्वेन ने जॉर्ज क्लूनी को पीछे करके टॉप रैंक हासिल की है। जुमांजी और फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी फिल्म करके ड्वेन ने खूब नाम कमाया है।