IIT बॉम्बे के कैंपस में जल्द ही गौशाला बन सकती है। 11 जुलाई को यहाँ के एक छात्र के साथ हुए हादसे के बाद संस्थान के अधिकारियों ने और गौ प्रेमियों ने यहाँ पर गोशाला बनाने का निर्णय लिया है। गोशाला निर्माण के लिए आवासीय और शैक्षणिक क्षेत्रों से थोड़ी दूरी वाले स्थानों की पहचान की जा रही है, ताकि यहाँ पर मवेशी स्वतंत्रता से घूम सकें।

ग़ौरतलब है की 11 जुलाई गुरुवार को यहाँ भयंकर दुर्घटना हो गई थी जिसमें 21 वर्षीय अक्षय बुरी तरह घायल हो गया था, यहाँ के प्रशासन ने अपनी लंबे समय से प्रस्तावित गोशाला बनाने की योजना पर पुन: काम शुरू कर दिया है।

गुरुवार को जब अक्षय कैंपस में खड़ा अपना मोबाइल चेक कर रहा था, तब अचानक दो बैल लड़ते हुए उसकी तरफ बड़े। अक्षय वहां से हटता उससे पहले ही वे ज़ोर से उसमें भीड़ गए। वह वहां खड़े दुपहिया वाहनों के ऊपर गिर पड़ा। बैल लड़ते हुए वहां से निकल गए। अक्षय को आसपास के युवकों ने उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया। ये पूरा हादसा वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया। अक्षय अब ख़तरे से बाहर है। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उसे किसी तरह की गंभीर अंदरूनी चोट नहीं हुई है।

सोमवार के दिन जब एक बीएमसी वैन पवई के आसपास आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए गई थी। यहाँ पर कर्मचारियों ने जब IIT गेट के बाहर बैलों को पकड़ने की कोशिश की तो यहाँ कैंपस के रहवासियों ने उनका विरोध किया। उन्होंने कहा कि ये बैल हमारे कैंपस के हैं और वे बाहर निकल गए हैं। एक बैल को पकड़ लिया गया, जबकि दूसरे को वहां के रहवासियों ने कैंपस के अंदर भगा दिया।