प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा 15 लाख रूपये खाते में जमा करने की बात सोशल मीडिया पर इस कदर फैली की लोग अपने सभी काम धंधे छोड़कर सीधे बैंकों में अपना खाता खुलवाने के लिए पहुँच गए। यह घटना केरल की है जहाँ लोगों ने 15 लाख रूपये के चक्कर में बैंकों के बाहर भीड़ लगा के रख दी।

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि मोदी सरकार अपने वादे के मुताबिक हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रूपये जमा करने वाली है।

केरल के चाय बागानों में काम करने वाले हजारों मज़दूरों ने इस अफ़वाह की सच मान लिया और वे सभी मुन्नार पोस्ट ऑफ़िस के बाहर अपने अपने खाते खुलवाने के लिए जमा हो गए। जो मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था, उसमें बताया गया था कि उन सब लोगों के खाते में 15-15 लाख रूपये जमा करेगी, जिनके पास पोस्टल बैंक खाता है।

इस अफ़वाह के झमेले में आ कर बड़ी संख्या में लोग अपना काम धंधा सब छोड़कर खाते खुलवाने पहुँच गए। खबर है कि पिछले तीन दिनों में अकेले मुन्नार डाकघर में 1050 से अधिक नए खाते खुल चुके हैं। इससे पहले भी बेघरों को जमीन-मकान देने की अफवाह के चलते बड़ी संख्या में लोग देवीकुलम आरडीओ कार्यालय के बाहर जमा हो गए थे।